November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर हुआ फिर बवाल, कल दादरी में होगी गुर्जर समाज की बैठक

दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर मामला एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है। राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति ने रविवार 31 अक्टूबर को दादरी में एक बैठक बुलाई है। जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

 

 

राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति के अध्यक्ष अंतराम तंवर का कहना है कि, भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ ने सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटाकर पूरी जाति का अपमान किया है। इस अपमान को गुर्जर बिरादरी कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

अंतराम तंवर ने आगे कहा कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस अपमान के बदले पूरे देश की गुर्जर बिरादरी से माफी मांग ली होगी और जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम सम्राट मिहिर भोज के नाम पर करना होगा। तभी यह मामला और आंदोलन समाप्त होगा। गुर्जर नेताओं का कहना है कि अगर योगी आदित्यनाथ ने माफी नहीं मांगी तो मेरठ में होने वाली उनकी रैली का भी बहिष्कार किया जाएगा।

 

 

आपको बता दें कि बीते 22 सितंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दादरी में आए थे। जहां पर उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया था। प्रतिमा का अनावरण करने से पहले स्थानीय विधायक तेजपाल नागर ने सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटा दिया था। जिस बात को लेकर काफी विवाद पैदा हुआ था। हालांकि कुछ दिनों पहले यह विवाद शांत हो गया था। लेकिन एक बार फिर यह मामला तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है।

Translate »