April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना अपडेट :देश में कोरोना के मामलें एक लाख पार, दिल्ली AIIMS OPD 8 अप्रैल से बंद

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने अपनी रफ़्तार बढ़ा दी है, मंगलवार को एक दिन में 1 लाख 15 हज़ार 239 मामले सामने आए हैं जिनमें 630 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले एक लाख मामले 4 अप्रैल को आये थे।

राजधानी दिल्ली की AIIMS OPD बन्द

 उधर राजधानी दिल्ली में बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली एम्स से 8 अप्रैल से ओपीडी बन्द कर दी है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में मंगलवार को 5,100 केस दर्ज किए गए जिसमें 17 लोंगो की मौत हुई, ठीक होने वालों की संख्या 2,340 है। कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद केजरीवाल सरकार ने 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू का एलान किया गया था।

महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा मामले

महाराष्ट्र में मंगलवार को 55,469 नए मामले सामने आए और 297 लोगों की मौत हुई। ठीक होने वालों की संख्या 34,256 है। महाराष्ट्र में हालात काफिर बुरे हैं, पुणे में वेंटिलेटर खाली नहीं है। महाराष्ट्र ने 30 अप्रैल तक सभी बीचों को बंद कर दिया है।

अशोक गहलोत और अरविंद केजरीवाल की मांग खारिज

केंद्र सरकार ने 18 साल से ऊपर वैक्सीनेशन ड्राइव को शामिल करने से मना कर दिया, हेल्थ सेक्रेटरी राजेश भूषण ने बताया कि हमारा पहला लक्ष्य है महामारी से हो रही मौतों को रोकना और दूसरा हेल्थ सिस्टम को सुव्यवस्थित रूप से चलाना। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 18 साल के ऊपर सभी को वैक्सीन देने की मांग की थी।

गुजरात मे नाईट कर्फ्यू

गुजरात मे मंगलवार को 3,280 मामले सामने आए जिसके चलते गुजरात सरकार ने 20 शहरों में 30 अप्रैल तक रात 8 बजे से सुबह6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगेगा साथ ही 30 अप्रैल तक बड़े कार्यक्रमों पर रोक लगी रहेगी।

वैक्सीनेशन की रफ़्तार बढ़ी

अगर बात करें वैक्सीनेशन की तो देश मे मंगलवार रात तक 8 करोड़ 40 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई। आपको बता दें कि 1 अप्रैल से 45 साल या उससे ज़्यादा उम्र वालों को वैक्सीन देना शुरू किया गया था।सवा करोड़ से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके।
covid19india.org के मुताबिक देश में लगभग 1 करोड़ 27 लाख लोगों को कोरोना हो चुका है जिनमें 1 लाख 67 लाख अपनी जान भी गवां चुके हैं, ठीक होने वालों की संख्या 1 करोड़17 लाख है।
Translate »