गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में मिले 12 नए मामले

by Priya Pandey
0 comment

गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे को 12 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जो इस वर्ष एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज है। इन्हें मिला कर कोविड-19 संक्रमण के सक्रिय केसों की संख्या 38 हो गई है। जबकि दस दिन पहले मरीजों की संख्या 18 थी। सक्रिय 38 मरीजों में 32 का इलाज होम आइसोलेशन और छह का अस्पताल में चल रहा है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं कि मास्क लगाना अनिवार्य है, लेकिन इस नियम का सरेआम उल्लंघन होता दिखाई दे रहा है। सीएमओ सुनील कुमार का कहना है कि शहर के अस्पतालों में सर्दी जुकाम और गले में दर्द के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। जिला अस्पताल में ही प्रतिदिन 200 से ज्यादा कोरोना के लक्षण के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। इन मरीजों में सर्दी जुकाम, बुखार, गले में संक्रमण आदि के लक्षण हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल के साथ ही भंगेल स्थित सीएससी में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए वार्ड बनाया है। इसी के साथ, कोरोना के वेरिएंट का पता लगाने के लिए अस्पतालों को जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके संबंध में सभी अस्पतालों को निर्देश भेज दिए गए हैं।

जिला सर्विलेंस अधिकारी अमित कुमार का कहना है कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शासन की ओर से मॉनिटरिंग, टेस्टिंग बढ़ाने और कोविड क्लस्टर की पहचान करने के निर्देश दिए हैं। वर्तमान में रोज हो रही मरीजों जांच को इस हफ्ते से बढ़ा कर 1000 किया जा रहा है।

About Post Author