April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना ने पार किया 1 लाख का आंकड़ा

एक बार फिर  कोरोना बेकाबू हो रहा है,केंद्रीय स्वास्थ्य के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के एक लाख से ज्यादा केस आये।

स्वास्थ्य  मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में पिछले 24 घंटे में 1,03,558  कोरोना  केस दर्ज किए गए हैं, और  478 लोगों की मौत हुई । ये इस साल पहली बार है जब ये आंकड़ा 1 लाख से ऊपर गया है। 

बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए कई राज्यों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है । कल महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से रोकथाम के लिए कुछ नए नियम बनाए है ।

  • महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की गई है।
  • वहीं नाइट कर्फ़्यू लगातार जारी रहेगा।
  • मॉल, थिएटर, बार बंद रहेंगे। हालाकि बाज़ार खुलेंगे,
  • एक जगह पर पांच लोगों को जुटने की इजाज़त नहीं होगी।
  • प्राइवेट दफ़्तर बंद रहेंगे और सरकारी दफ़्तर 50% की क्षमता से काम करेंगे।

इसी तरह उत्तरप्रदेश मे भी बढ़ते हुए केसेस को देखते हुये योगी सरकार ने कोरोना से सख्ती से निपटने के लिए अधिकारियो को आदेश दिए है और कन्टिनमेंट जोन के नियमो को पूरी तरह पालन करवाने के आदेश दिए है।

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल हाइ लेवल मीटिंग की है। इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और नीति आयोग से जुड़े डॉक्टर विनोद पॉल समेत कई बड़े अधिकारी शामिल रहे। प्रधानमंत्री ने 5 टी की रणनीति पर जोर दिया है। इसमें टेस्‍टिंग , ट्रेसिंग , ट्रीटमेंट, कोविड के लिए उचित व्यवहार और टीकाकरण को गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ लागू की जाए तो यह महामारी के प्रसार को रोकने में प्रभावी होगी।

इस समय सभी को जागरूक होने की जरुरत है और सोशल डिस्टन्सिंग और मास्क का पालन करना जरूरी है।

पिछले 24 घंटे में 478 लोगों की मौत हुई है। देश में पॉज़िटिविटी रेट 11% के पार चला गया है। पिछले एक दिन में देश भर में क़रीब 9 लाख टेस्ट किए गए हैं।

इस समय सभी को जागरूक होने की जरुरत है और सोशल डिस्टन्सिंग और मास्क का पालन करना जरूरी है।

Translate »