भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की घोषणा, 13 जनवरी से कोरोना वैक्सीन दी जाएगी

भारत में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए कोरोना वैक्सीन बना दी है। पिछले कुछ समय से पूरे देश भर में कोरोना वैक्सीन को लगाने के लिए ड्राई रन शुरू हो गया है। अब भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा कर दी है कि ड्राई रन काफी अच्छा रहा है। जिसके बाद अब कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा करते हुए कहा है कि, 13 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लोगों को दी जानी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले भारत के स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। उसके बाद पुलिसकर्मियों, मीडिया कर्मियों और बैंक कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। तीसरे नंबर पर 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। उसके बाद आम इंसान का नंबर आएगा।
आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है। भारत में लगातार लोगों को इस संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। भारत के स्वास्थ्यकर्मी लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे हुए हैं। अब जिस चीज की भारत के वासियों को काफी समय से इंतजार था। वह अब खत्म हो गया है। लोग केंद्र सरकार का आभार व्यक्त कर रहे हैं।