April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना का विस्फोटक रूप जारी, दो राज्यों के शहरों में लगा फुल लॉकडाउन

देश मे कोरोना भयावह स्थिति में आ गया, बुधवार को देश मे 1,26,198 लोग संक्रमित पाए गए, वहीं 684 लोंगो की इस महामारी से जान गई। पिछले साल से अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी में लगा फुल लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 10 दिन का फुल लॉकडाउन लगा दिया गया है, ये लॉक डाउन 9 से 19 अप्रैल तक लागू रहेगा वही रायपुर में रजिस्ट्री ऑफिस सील कर दिया गया साथ ही सचिवालय भी 11 अप्रैल तक बन्द कर दिया गया।रायपुर में बीते 24 घण्टे में 2,821 मामले सामने आए और 24 लोगों की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के सभी शहरों में हर रविवार को फुल लॉकडाउन

लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश के सभी शहरों में हर रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बता दे मध्यप्रदेश में रात 10 बजे से सुबह6 बजे तक नाईट कर्फ्यू भी जारी रहेगा। सरकारी दफ्तर भी हफ़्ते में 5 दिन खोलने का आदेश दिया है।

 

महाराष्ट्र में वैक्सीन की किल्लत

महाराष्ट्र में कोरोना बेक़ाबू होता जा रहा है वहीं वैक्सीन की कमी को लेकर ख़बर सामने आ रही है। राज्य स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि सिर्फ 14 लाख डोज बची है और हमें 40 लाख डोज के ज़रूरत है जिससे रोज़ 5 लाख लोगों को वैक्सीन दे सके। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत की है।महाराष्ट्र में बुधवार को 59,907 मामले सामने आये और 322 लोगों ने अपनी जान गवांई, ठीक होने वालों की संख्या 30,296 है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, बीते के घण्टे में 5,928 केस आये और 30 लोगों की मौत हो गई। KGMU के कुलपति बिपिन पुरी के दोनों डोज़ लेने के बाद भी कोरोना से संक्रमित हो गए। उनके साथ साथ 38 डॉक्टर और 3 स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए।

राजधानी लखनऊ में गुरुवार से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगा रहे वहीं 15 अप्रैल तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Translate »