May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

देश मे कोरोना का तांडव जारी, दो लाख के करीब लोग संक्रमित, मौतें हज़ार के पार।

कोरोना ने देश तांडव मचा रखा है, देश मे पिछले 24 घण्टे में 2 लाख के करीब मामले सामने आए हैं वही मौतों की संख्या हज़ार पार कर चुकी है। वहीं एक्टिव केस 14 लाख से ऊपर पहुँच गए हैं।

बता दें कि बीते 24 घंटे में देश मे 1 लाख 99 हज़ार 569 लोग कोरोना की चपेट में आये और 1,037 लोगों की मौत हो गई। वहीं ठीक होने वालों की संख्या 93,418 है।

यूपी में कोरोना “आउट ऑफ कंट्रोल”

उत्तर प्रदेश में कोरोना बेक़ाबू नज़र आ रहा है, प्रदेश में पहली बार बीते 24 घण्टे में 20 हज़ार से ज़्यादा लोग संक्रमित हुए। यूपी में बुधवार को 20 हज़ार 512 लोग संक्रमित पाए गए ।यूपी में कोरोना की मरीज की बढ़ोतरी के कारण प्रदेश में बेड, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी हो गई है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात से 25 हज़ार मंगवाने को कहा है।बता दें हाल ही में योगी आदित्यनाथ के साथ साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए, दोनों ने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमत तय की गई

लगातार प्राइवेट अस्पतालों के मनमाने ढंग से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमत वसूलने के कारण केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के दाम तय किये, इंजेक्शन की कीमत 3,500 से ज़्यादा नहीं होगी।

CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार CBSE 10वीं परीक्षा को रद्द कर दिया वहीं 12वीं की परीक्षा को टाल दिया गया, 12वीं की परीक्षा पर 1 जून को समीक्षा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री निशंक पोखरियाल और संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी।

24 घण्टे में 40 लाख डोज़

देश में बीते 24 घण्टे में 40 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज़ दी गई, इसमें 35 लाख लोगों को पहला डोज़ दिया गया। डोज़ के मामले में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र और राजस्थान में 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज़ लग चुकी है

Translate »