July 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Coronavirus Update : पिछले 24 घण्टे में 62,375 मामले, मौत के आंकड़ों में भी कमी

देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। बीते 24 घंटे में 62 हज़ार, 375 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं 88 हज़ार 421 लोग ठीक भी हुए।

Credit- Fierce Pharma

उधर मौत के आंकड़ो में एक बार फिर कमी देखने को मिली है। बीते दिन 1,590 लोगों की कोरोना से मौत हुई जो कि 61 दिनों में सबसे कम रही।

स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक कुल 2.97 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 2.85 करोड़ लोग ठीक भी हो चुके हैं। अगर बात करे एक्टिव मामलों की तो 7.93 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक 3.83 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

सितंबर में लांच हो सकती है नोवावैक्स

अमेरिका की कंपनी नोवावैक्स की वैक्सीन सितंबर में भारत आ सकती है। बता दें इसे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ
इंडिया (SII) कोवावैक्स के नाम से बनाएगा। सीरम इंस्टीट्यूट ने बताया कि सितंबर में वैक्सीन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। जुलाई से बच्चों पर इसका क्लीनिकल ट्रायल शुरू करने की योजना है।

COVAXIN को मिलेगा WHO का अप्रूवल

Covaxin के निर्माता, भारत बायोटेक (Bharat Biotech India Limited) ने पहले कहा था कि उसने इमरजेंसी यूज लिस्टिंग के लिए आवेदन जमा कर दिया है और उम्मीद है कि इस साल जुलाई-सितंबर तिमाही में Covaxin के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की मंजूरी की मुहर लगेगी। इमरजेंसी यूज लिस्टिंग (EUL) के मूल्यांकन के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन में 23 जून को प्री-सबमिशन मीटिंग होने वाली है। बता दें कि अब तक, केवल आठ कोरोना वैक्सीन को WHO द्वारा EUL की मंजूरी दी गई है।  जिसमें फाइजर, एस्ट्राजेनेका, जेनसेन, मॉडर्ना, सिनोवैक और सिनोफार्म के टीके शामिल हैं।

Translate »