इन 5 देशों से भारत आने वाले यात्रियों को कराना होगा RTPCR टेस्ट, जारी होगी नई गाइडलाइन

by Priya Pandey
0 comment

चीन, जापान समेत कई देशों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी सतर्क है। कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इसी बीच, विदेश से भारत आने वाले यात्रियों को लेकर सरकार ने अहम फैसला लेने वाली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसकी जानकारी दी है।मांडविया ने शनिवार को बताया, ‘चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्टा कराना अनिवार्य होगा। अगर इन देशों के किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण पाए जाते हैं या उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके लिए उड्डयन मंत्रालय से बात की जाएगी।’ उन्होंने ये भी कहा कि भारत में आने के बाद जिनको बुखार होगा या कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया जाए तो उन्हें क्वारंटाइन करने के लिए भी हम आदेश जारी करने जा रहे हैं।

सके साथ ही सरकार ने भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए फिर से एयर सुविधा फॉर्म करना अनिवार्य कर दिया है। चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति घोषित करने के लिए एयर सुविधा फॉर्म भरना अनिवार्य होगा।

देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में इजाफा हुआ है। एक्टिव केस बढ़कर अब 3397 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 201 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कुल 183 मरीज कोरोना से रिकवर भी हुए हैं।

About Post Author