September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Covid 19 Update : बीते दिन 37,607 लोग कोरोना से संक्रमित, मरने वालों की संख्या में 34 दिनों में सबसे ज्यादा

देश में बीते 24 घंटे में सिर्फ 37 हज़ार 607 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं 33 हज़ार 970 लोग ठीक भी हुए। वहीं, बीते दिन 647 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक कुल 3.25 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3.17 करोड़ से ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। अगर बात करे एक्टिव मामलों की तो 3.16 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक 4.35 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

वॉट्सऐप से भी बुक कर सकेंगे कोरोना वैक्सीनेशन का स्लॉट

लोगों को कोरोना का टीका लगवाने में आसानी हो, इसके लिए सरकार ने वॉट्सऐप पर भी वैक्सीनेशन स्लॉट बुकिंग की सुविधा दे दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि जो भी वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करना चाहता है, उसे +9013151515 नंबर पर मैसेज करना होगा।। इसके बाद कुछ सेकेंड में एक OTP मिलेगा, जिसे वैरिफाई करने के बाद आगे के स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

कोरोना संक्रमण किसी स्थानीय बीमारी की तरह हुआ

भारत में कोरोना संक्रमण स्थानीय बीमारी की तरह हो गया है। यहां इसके फैलने की दर कम या मध्यम है। यह कहना है WHO की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन का। इसे वैज्ञानिक भाषा में बीमारी की एंडेमिक स्टेज कहा जाता है इसका मतलब है कि लोग वायरस के साथ जीना सीख लेते हैं। यह एपीडेमिक स्टेज से अलग होती है, जब संक्रमण पूरी आबादी को चपेट में ले लेता है।

 

Translate »