September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Covid 19 Update : बीते दिन 41,576 लोग हुए कोरोना से संक्रमित, 491 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना के मामलों में एक बार काफी कमी देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में सिर्फ 41 हज़ार 576 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। वहीं 39 हज़ार 125 लोग ठीक भी हुए।

Reuters

वहीं, बीते दिन 491 लोगों की कोरोना से मौत हुई। सबसे ज़्यादा मौतें महाराष्ट्र और केरल में दर्ज की गई। केरल में 116 तो वहीं महाराष्ट्र में 163 लोगों की कोरोना से जान गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक कुल 3.20 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3.12 करोड़ से ज़्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। अगर बात करे एक्टिव मामलों की तो 3.82 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक 4.29 लाख लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

फाइजर की 5 करोड़ डोज खरीदी जा सकती हैं

भारत सरकार अमेरिकी कंपनी फाइजर से 5 करोड़ वैक्सीनडोज खरीद सकती है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने यह दावा किया है।हालांकि भारत सरकार ने इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है। फाइजर वैक्सीन को अभी तक भारत में इमरजेंसी अप्रूवल नहीं मिला है। कंपनी ने इसके लिए दिया अपना आवेदन भी 5 फरवरी को वापस ले लिया था। वहीं, अमेरिका में इसे इमरजेंसी अप्रूवल मिला है, लेकिन फुल अप्रूवल मिलना अभी बाकी है।

डेल्टा वैरिएंट के आगे बेअसर हर्ड इम्यूनिटी

कोरोना की तीसरी लहर के लिए सबसे बड़ी वजह माना जा रहा डेल्टा वैरिएंट ज्यादा खतरनाक होता जा रहा है। एक्सपर्ट्स का दावा है कि वैक्सीनेशन के बाद बनी हर्ड इम्यूनिटी भी इस वैरिएंट को रोकने में नाकाम लग रही है। वैक्सीनेशन के बाद भी लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण कब तक रहेगा यह कह पाना मुश्किल है। भारत में तीसरी लहर का खतरा भी डेल्टा वैरिएंट की वजह से ही है।

 

You may have missed

Translate »