October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा कोविड अस्पताल में नए साल से होगा सामान्य मरीजों का इलाज, लखनऊ की टीम ने किया दौरान

नोएडा में पिछले साल कोरोना महामारी ने जो विकराल रूप धारण किया था। वो काफी गंभीर था। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए नोएडा के सेक्टर 30 में कोविड अस्पताल बनाया गया था। जिसमें हजारों मरीजों का इलाज किया गया। अब जिले में कोरोना वायरस पर काबू पा लिया गया है। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है कि, नोएडा कोविड अस्पताल को जिला अस्पताल में तब्दील किया जाएगा।

 

Credit- REUTERS

 

नोएडा के सरकारी कोविड अस्पताल में कुछ दिनों पहले लखनऊ की टीम ने दौरा किया था। जिसमें अस्पताल की सारी सुविधाओं को देखा गया। इस कोविड अस्पताल में फिलहाल 100 कोविड बेड है। बताया जा रहा है कि, नए साल तक इस अस्पताल में बेड की संख्या 300 तक पहुंच जाएगी। नए साल से इस कोविड अस्पताल में सामान्य मरीजों को इलाज शुरू हो जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल में 4आक्सीजन प्लांट लगे हैं। यहां बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 300 की जाएगी। तीन गुना बेड होने पर मरीजों को कई और सुविधा मिलेगी। विशेषज्ञ बढ़ेंगे साथ ही सुविधाएं भी बढ़ेंगी। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल को जिला अस्पताल के रूप में नए साल पर शुरू करने की तैयारी है।

Translate »