November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

भारत-पाक क्रिकेट मैच पर विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता पर CPI नेता बिनॉय विश्वम ने साधा निशाना, कहा लोगों की बाँटा नहीं जा सकता

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (सीपीआई) के राज्यसभा सदस्य बिनॉय विश्वम ने मंगलवार को “भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले लोगों की नागरिकता रद्द करने” के भाजपा नेता के बयान के लिए उनपर निशाना साधा।

 

Binoy Viswam/twitter

 

विश्वम ने कहा कि “प्रत्येक राजनीतिक दल का राजनीतिक, साथ ही साथ सामाजिक कार्य, प्रत्येक भारतीय को एकजुट करना है।”

उनकी टिप्पणी जम्मू-कश्मीर भाजपा के वरिष्ठ नेता विक्रम रंधावा द्वारा एक वायरल वीडियो में कथित तौर पर कहे जाने के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा कि “हाल ही में टी-20 विश्व कप मैच में भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों की नागरिकता रद्द कर दी जानी चाहिए”।

विश्वम ने कहा, “भाजपा के कुछ नेता हमारे नागरिकों को पाकिस्तान समर्थक बनाने के लिए ज़्यादा चिंतित हैं। प्रत्येक भारतीय राजनीतिक दल का राजनीतिक और सामाजिक कार्य प्रत्येक नागरिक को एकजुट करना है।”

विश्वम ने आगे कहा, “क्या उनके पास भारतीयों को पाकिस्तान में धकेलने का अनुबंध है? मुख्य बात ये है कि वे भारत के लोगों को अलग-थलग नहीं कर सकते। वे भारतीय हैं, उन्हें कहीं जाने के लिए नहीं कहा जा सकता है।”

बता दें कि पिछले हफ़्ते पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था।

 

Translate »