June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बिहार के शवों का यूपी में अंतिम संस्कार करना हुआ प्रतिबंध, गुस्साए लोगों ने कहा- यूपी के लोगों का पिंडदान नहीं होने देंगे, योगी के खिलाफ रोष

इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने बिहार से आने वाली शवों को रोक लगा दी है। जिसके बाद बिहार की जनता और योगी सरकार आमने-सामने हो गई है। बिहार के लोगों का कहना है कि अगर योगी आदित्यनाथ की सरकार बिहार के शवों को उत्तर प्रदेश में अंतिम संस्कार करने के लिए रोक रही है तो अब वह उत्तर प्रदेश के लोगों को बिहार के गया में पिंडदान नहीं होने देंगे।

दरअसल, बक्सर के चैसा में नदी में तैरते लाश मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि, अब बिहार में मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में नहीं होगा। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले के बाद गुरूवार को बिहार और उत्तर प्रदेश के बार्डर पर पड़ने वाले इलाके कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद में मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में नहीं होने दिया जा रहा है।

Demo -Image

गुरूवार की सुबह से ही बिहार और उत्तर प्रदेश के बार्डर पर उत्तर प्रदेश पुलिस तैनात है। पुलिस उन लोगों  को वापस लौटा रही है। जो लोग बिहार से शवों को उत्तर प्रदेश में जलाने के लिए ला रहे है। सुबह से अब तक करीब 20 से भी ज्यादा शवों को यूपी पुलिस वापस बिहार लौटा चुकी है। योगी सरकार की इस हरकत के बाद बिहार में स्थित ग्रामीण लोगों में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है।

बिहार के बॉर्डर पर स्थित गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि, उनके गांव में मरने वाले लोगों के शव उत्तर प्रदेश में ही जलाए जाते हैं। यह परंपरा काफी सालों से चलती आ रही है। लेकिन योगी आदित्यनाथ इस परंपरा को तोड़ने का काम कर रहे हैं। आज तक किसी भी सरकार ने इस शर्मनाक हरकत को अंजाम नहीं दिया है। जिस शर्मनाक हरकत को योगी आदित्यनाथ दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर योगी आदित्यनाथ ने बिहार के लोगों के शव को उत्तर प्रदेश में अंतिम संस्कार पर पाबंदी लगा दी है तो अब वह उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को बिहार के गया में पिंड दान नहीं करने देंगे। चाहे फिर इसके लिए उनको कोई भी कदम उठाना क्यों ना पड़े। योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लोगों के अंदर काफी रोष व्याप्त हो चुका है। उनका कहना है कि अब उत्तर प्रदेश वालों का बिहार में आना वर्जित हो जाएगा।

Translate »