Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई और कोलकाता के बीच, जानिए कब और कहां देख सकते है

by Priya Pandey
0 comment

आईपीएल 2022 का 15वां सीजन शनिवार (26 मार्च) से शुरू होने वाला है। आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। टूर्नामेंट शुरु होने से पहले सीएसके ने घोषणा की कि एमएस धोनी ने कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है और सीजन के लिए रवींद्र जडेजा को अपने कप्तान के रूप में नामित किया है।

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रवींद्र जडेजा पर बड़ी जिम्मेवारी होगी। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मैदान में मौजूद होंगे। ऐसे में रवींद्र जडेजा को उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कौन सी टीम टॉप पर आती है। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास श्रेयस अय्यर के रूप में एक नया कप्तान भी होगा

बता दें की आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो नई टीमें भी उतर रही हैं। 10 टीमों के टूर्नामेंट में लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं। ये मैच मुंबई के 3 वेन्यू और पुणे में खेले जाएंगे। कोरोना के कारण इस बार कोई भी टीम घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी। हालांकि मुंबई इंडियंस को कुछ मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेलने को मिलेंगे। प्लेऑफ के 4 मैच के शेड्यूल पर अब तक फैसला नहीं हुआ है।

इस बार फैंस भी स्टेडियम में जाकर आईपीएल का रोमांच देख सकते हैं। अभी महाराष्ट्र सरकार की ओर से सिर्फ दर्शक क्षमता के 25 फीसदी फैंस के आने की अनुमति है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, “जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ेगा, वैसे-वैसे दर्शकों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। कोरोना के केस में कमी के कारण उम्मीद है कि अधिक संख्या में फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे।” वानखेड़े में मौजूदा नियम के हिसाब से करीब 10 हजार फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम में आ सकेंगे।

संभावित टीम – 
चेन्नई सुपर किंग्स: रवींद्र जडेजा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, तुषार देशपांडे, क्रिस जोर्डन, एडम मिल्ने

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान) वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, मोहम्मद नबी/टिम साउथी, सुनील नरेन, शिवम मावी, उमेश यादव, वरूण चक्रवर्ती

कब और कहां खेला जायेगा मैच?

सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2022 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 26 मार्च को खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंग

मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2022 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी उपलब्ध होगी।

About Post Author