Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी, सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

by Priya Pandey
0 comment

टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया हैl साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने यह फैसला लिया।

Virat Kohli/Ig

 

विराट कोहली ने लिखा इमोशनल मैसेज

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर इमोशनल मैसेज लिखा। मैसेज में लिखा कि पिछले सात साल से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी। लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है।

कोहली ने आगे लिखा, ‘‘मैं बीसीसीआई को धन्यवाद दूंगा कि मुझे इतने लंबे समय तक देश की टीम की कप्तानी करने का मौका दिया। उससे भी महत्वपूर्ण अपने साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने टीम के लिये मेरे नजरिए को पहले दिन से अपनाया और किसी भी हालात में हार नहीं मानी। आप सभी ने मेरे इस सफर को यादगार और खूबसूरत बना दिया।’’

कोहली ने लिखा, ‘‘रवि भाई और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद जो इस गाड़ी का इंजिन रहे जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार आगे बढ़ती रही। सभी ने इसमें अपना योगदान दिया.आखिर में एम एस धोनी को बहुत धन्यवाद जिन्होंने बतौर कप्तान मुझ पर भरोसा किया और मुझे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में सक्षम पाया।”

BCCI ने दी विराट कोहली को बधाई

विराट कोहली के इस फैसले का BCCI ने स्वागत किया है। कप्तान उनके सफर के लिए बधाई दी गई। बीसीसीआई ने विराट कोहली के बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान 40 मैचों में जीत के रिकॉर्ड पर भी बधाई दी।

विराट कोहली के निर्णय का कई बॉलीवुड ने किया है स्वागत

विराट कोहली के निर्णय का कई बॉलीवुड के कलाकारों ने स्वागत किया हैl इनमें रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और वरुण धवन शामिल हैंl  इसके पहले विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर कप्तानी छोड़ने की घोषणा कीl 2 घंटे में उनकी पोस्ट वायरल हो गई और इसे अब तक 25 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया हैl वहीं कई लोग इसपर अलग-अलग प्रकार की प्रतिक्रिया दे रहे हैंl कई लोग उनके निर्णय का स्वागत कर रहे हैं तो कई लोगों ने उनके शानदार कप्तानी पारी की सराहना की हैl वहीं कई लोग सदमे में है और उनके इस निर्णय पर पुनर्विचार करने का आवाहन भी कर रहे हैंl

About Post Author