Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भारत बना अंडर-19 वर्ल्डकप चैम्पियन, फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया

by Priya Pandey
0 comment

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा कर लिया है। भारत के युवा सितारों ने इंग्लैंड को फाइनल में हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। यश धुल की कप्तानी में भारतीय टीम पांचवीं बार विजेता बनी है। पूरे टूर्नामेंट में हर मैच जीतने वाली भारतीय टीम ने फाइनल में भी जीत के इस सिलसिले को जारी रखा और इंग्लैंड को छोटे स्कोर वाले मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया

खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड 189 रन बनाए थे और भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया ने 47.4 ओवर में ही 6 विकेट खोकर 195 रन बना लिए और अंडर-19 वर्ल्ड कप को अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की जीत के स्टार रहे ऑलराउंडर राज अंगद बावा जिन्होंने पहले गेंद से कहर बरपाया और फिर बल्ले से अहम पारी खेलकर टीम को खिताब दिलाया।

भारत के हरफनमौला राज बावा ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए थे। राज बावा ने 9.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे। अंडर-19 विश्व कप फाइनल में यह किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

टूर्नामेंट से पहले बिना ज्यादा तैयारी के, फिर टूर्नामेंट के बीच में ही कोरोना वायरस संक्रमण की परेशानी से उबरते हुए यश ढुल की टीम ने हर टीम को पछाड़ते हुए विश्व की सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 टीम बनने का गौरव हासिल किया।

About Post Author