December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

छत्तीसगढ़ के सुकमा ज़िले में हुई गोलीबारी, 4 जवानों की मौत 3 घायल

सोमवार को छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित सुकमा ज़िले में आपसी गोलाबारी में सीआरपीएफ़ के 4 जवान मारे गए। इस घटना में 3 जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गए।

 

BBC

 

इस घटना की बाबत बस्तर रेंज के आईजी पुलिस सुंदरराज पी के हवाले से समाचार एजेंसी बीबीसी ने लिखा, “तड़के 3 बजे एक जवान ने अज्ञात कारणों से अपने साथियों पर अंधाधुंध फ़ायरिंग की, जिसमें चार जवान मारे गये हैं। गोलीबारी करने वाले जवान को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।”

इसके अलावा आईजी ने ये भी बताया कि घायल हुए जवानों को शुरुआती इलाज के लिए तेलंगाना के भद्राचलम स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।

 

BBC

 

इस घटना पर बीबीसी ने लिखा, “पुलिस के अनुसार सुकमा ज़िले के मराईगुड़ा थाना के लिंगमपल्ली में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन का बेस कैंप है। इसी कैंप के रीतेश रंजन ने सोमवार को तड़के अपने साथियों पर गोलीबारी की। अचानक हुई इस फायरिंग से कैंप में हड़कंप मच गया।
इसके बाद दूसरे जवानों ने रीतेश रंजन पर काबू पाया और उन्हें हिरासत में लिया गया। तब तक मौके पर तीन जवानों धनजी, राजीव मंडल और राजमणि कुमार यादव की मौत हो चुकी थी।”

बता दें कि हिंसा के दौरान एक जवान धर्मेंद्र की अस्पताल में ही मौत हो गई थी। जवान धनंजय कुमार सिंह, धर्मात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत अबतक गंभीर है।

 

Translate »