Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

साइकिल पंचर, सपा साफ़,काँग्रेस और बसपा का है बुरा हाल, उत्तर प्रदेश का भविष्य एक बार फिर खिलते दिख रहा कमल के साथ

by Sachin Singh Rathore
0 comment

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी ब्रांड का जादू चलता दिख रहा है। अभी तक रुझान के हिसाब से बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में बहुमत हासिल करती हुई दिख रही है। अभी तक 403 में से 399 सीटों पर रुझान आए हैं। उस हिसाब से बीजेपी 270 सीटों पर आगे चल रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की हर संभव कोशिश फेल साबित हुई देख रही है। कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार फिर निराशाजनक ही नहीं बेहद बुरा है। वहीं बसपा की बात करें तो वह कांग्रेस से भी पीछे चलती दिख रही है।

 

साइकिल के साथ महागठबंधन भी पंचर

बीजेपी को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आरएलडी समेत कुल 10 दलों से महागठबंधन किया था। लेकिन उनका यह एक्सपेरिमेंट सच होता साबित नहीं दिख रहा है। अब तक के रुझान में गठबंधन 124 सीटों पर ही आगे चल रही है। पार्टी को जिस वेस्टर्न यूपी बेल्ट में सबसे अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद थी वहां भी पार्टी धराशाई होती दिख रही है।

कमल खिलने की ओर, उत्तर प्रदेश एक बार फिर योगीमय होगा

वहीं बीजेपी एक बार फिर अपने दम पर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश एक बार से योगीमय मुख्यमंत्री होता दिख रहा है। आपको बता दें कि रुझान के हिसाब से सुबह 11 बजे तक बीजेपी को 265 से ज्यादा बढ़त मिली हुई थी। सरकार बनाने के लिए 202 सीटों की जरूरत है, लेकिन पार्टी ने खुद को 265 सीटों पर बढ़त बना ली है।इस तरह पार्टी बहुमत के करीब नजर आती दिख रही है। ऐसा यूपी में पहली बार होगा कि कोई पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी।

About Post Author