DC vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली को 106 रन से हराया

by Priya Pandey
0 comment

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हरा दिया है। यह मैच विशाखापत्तनम में खेला गया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। केकेआर ने 7 विकेट पर 272 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। IPL के नए सीजन में टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर देखने को मिली।दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने आईपीएल 2024 की दर्ज सबसे बड़ी जीत दर्ज की। दिल्ली 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई। सुनील नरेन ने अंगक्रिश रघुवंशी के साथ मिलकर केकेआर के लिए ऐसी तूफानी शुरुआती की। जिसके दम पर स्कोर 11 ओवर में 150 रन बना डाले। आखिर में आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए 272 रन बना डाले।

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाने वाले सुनील नरेन ने ओपनिंग में ऐसी बल्लेबाजी की जिसने सबकुछ बदल दिया। 39 बॉल पर 7 चौके और इतने ही छक्के जमाते हुए 85 रन बनाकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। आईपीएल में डेब्यू कर रहे अंगक्रिश ने 27 बॉल पर तेज तर्रार 54 रन की पारी खेल डालीय। पहले मैच में फिफ्टी जमाकर अंडर 19 स्टार ने मैच यादगार बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही। टॉप बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श सस्ते में आउट होकर लौट गए। मुश्किल में फंसी टीम को कप्तान ऋषभ पंत ने आकर संभाला। वरुण चक्रवर्ती के एक ओवर में लगातार 6 बॉल पर बड़ा शॉट लगाते हुए 26 रन बना डाले। 25 बॉल पर 4 चौके और 5 छक्के जमाकर उन्होंने 55 रन बनाए।

DC vs KKR Playing 11

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग 11: फिल सॉल्ट, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, रशिक दर सलाम, एनरिक नॉर्किया, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।

About Post Author