Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा डीसीपी ने चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी के काम पर उठाया सवाल, कहा- ठीक से नहीं देते जानकारी

by Disha
0 comment

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अमित कुमार ने ग्रेटर नोएडा में सभी चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। ग्रेटर नोएडा में पिछले कुछ समय के दौरान काफी बड़ी घटना हो रही है। अमित कुमार का कहना है कि, इन सभी घटनाओं के बारे में चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी द्वारा उच्च अधिकारियों को सूचित नहीं किया जा रहा है। अब ऐसे पुलिसकर्मियों पर पुलिस कमिश्नरेट कड़ी कार्रवाई करेगा।

 

 

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि, कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा जोन के विभिन्न थाना क्षेत्रों में घटित होने वाली घटनाओं को चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा समय से उच्च अधिकारियों को अवगत नहीं कराया जा रहा है। जब घटना उनके संज्ञान में आती है तो इन पुलिसकर्मियों द्वारा कहा जाता है कि, यह छोटी घटना है या फिर किसी भी व्यक्ति द्वारा शिकायत नहीं दी गई है। यह बिल्कुल भी उचित नहीं है।

डीसीपी अमित कुमार ने ग्रेटर नोएडा के सभी चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी समेत सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा है कि, भविष्य में ग्रेटर नोएडा जोन के भीतर छोटी से छोटी घटित होने वाली घटना के बारे में संबंधित अधिकारी को तत्काल सूचित करें। यदि भविष्य में किसी भी कर्मचारी या पुलिस कर्मी द्वारा कोई भी घटना अधिकारियों को सूचित नहीं की जाती है तो संबंधित कर्मचारी और अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author