Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट के लिए आवेदकों के भाग्य का फैसला 29 व 30 मार्च को, ग्रेनो प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे से होगा ड्रा

by Priya Pandey
0 comment

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बहुमंजिला इमारतों में बने फ्लैटों के लिए आवेदन करने वालों के भाग्य का फैसला 29 व 30 मार्च को होगा। दोनों तिथियों पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे से ड्रा होगा। नवंबर माह में आई इस योजना में 48 लोगों ने आवेदन किए हैं। ये सभी रेडी टू मूव फ्लैट हैं। आवंटी आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 10 अप्रैल से फ्लैटों की योजना फिर से शुरू करने जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बीते नवंबर माह में फ्लैटों की योजना लांच की थी। ये फ्लैट सेक्टर ओमीक्रॉन वन व वन ए, म्यू टू, ज्यू थ्री, ईटा टू और सेक्टर 12 में स्थित हैं। इन वन, टू व थ्री बीएचके फ्लैटों के लिए 48 लोगों ने आवेदन किए हैं। इन फ्लैटों का ड्रा अब कराया जा रहा है। संपत्ति विभाग ने ड्रा की तैयारी पूरी कर ली है। ये सभी भवन पहले से बने हुए हैं। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पूरी ड्रा प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लाइव प्रसारण भी कराया जाएगा।

10 अप्रैल से फिर कर सकेंगे आवेदन, एक माह में हो जाएगा ड्रा
ड्रा में सफल होते ही आवेदकों को फ्लैट आवंटित कर दिये जाएंगे। एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुनने वाले सफल आवेदकों को 90 दिन में पूरा भुगतान करना होगा और किस्तों में भुगतान का विकल्प चुनने वालों को 60 दिन में आवंटन राशि( 30 फीसदी ) जमा करनी होगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक संपत्ति आरके देव ने बताया कि आगामी 10 अप्रैल से फ्लैटों की योजना फिर लांच की जाएगी। ग्रेटर नोएडा में घर चाहने वाले लोग इस योजना में आवेदन कर सकते हैं। योजना शुरू होने से एक माह में ड्रा करा दिया जाएगा।

फ्लैटों की श्रेणी सेक्टर कीमत
टू बीएचके – ओमीक्रॉन वन ए – 30
टू बीएचके – ओमीक्रॉन वन ए – 45
वन बीएचके – म्यू सेकेंड – 9
वन बीएचके – ज्यू थ्री – 16
टू बीएचके – ईटा टू – 45
थ्री बीएचके – ओमीक्रॉन वन – 54
टू बीएचके – ओमीक्रॉन वन -40
थ्री बीएचके – सेक्टर-12 – 73
वन बीएचके – सेक्टर-12 – 24

नोट: फ्लैटों की कीमत लाख रुपए में है।

About Post Author