September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पाकिस्तान को रक्षामंत्री की खरी – खरी, कहा – भारत अपनी ही नहीं दूसरे की ज़मीन पर भी जाकर वार कर सकता है

रविवार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसे खरी-खरी सुनाई। राजनाथ सिंह ने कहा कि एक देश आतंकवाद का सहारा ले रहा है।

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत अपनी सुरक्षा से समझौता नहीं करेगा और जरूरत पड़ीतो हम उनकी जमीन पर जाकर टेररिज्म को खत्म करेंगे। बता दें राजनाथ तमिलनाडु के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

बालाकोट एयरस्ट्राइक से मिली मजबूती

रक्षामंत्री ने इशारों में पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी ताकत की वजह से सीजफायर का पालन कर रहा है और अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सीजफायर सफल हुआ है तो यह हमारी ताकत की वजह से हुआ है। 2016 में पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस-बॉर्डर स्ट्राइक्स की वजह से हमारा रवैया प्रतिक्रिया देने की बजाय आक्रामक हुआ है। 2019 में बालाकोट एयरस्ट्राइक से इसे मजबूती मिली है।

अपनी ज़मीन के साथ साथ दूसरे ज़मीन पर होगा आतंक का खात्मा

भारत अपनी जमीन पर तो आतंक का खात्मा करेगा
ही साथ ही ज़रूरत पड़ी तो दूसरे की जमीन पर जाकर आतंक का खात्मा करने की तो भी भारत पीछे नहीं रहेगा। हमारे भारत में यह क्षमता पैदा हो गई है कि हम अपनी जमीन से भी वार कर सकते हैं और उसकी जमीन पर जाकर भी वार कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं

रक्षामंत्री ने कहा कि हमारी सीमाओं पर मौजुद चुनौतियों के बावजूद देश के नागरिक इस बात को लेकर सुनिश्चित हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा। देश के पूर्वोत्तर में चीन की तरफ से भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की गई थी लेकिन वहां भी हमने नए उत्साह से साथ चुनौती का सामना किया।

अफगानिस्तान के हालात पर लगातार हमारी नज़र

अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इन परिस्थितियों ने हमें अपनी रणनीति पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर किया है। हम रणनीति बदलने वाले हैं और QUAD का इसी रणनीति पर गठित होगा।

Translate »