May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

दिल्ली में कोरोना से बिगड़े हालात, 30 फ़ीसद हुआ पोज़िटिविटी रेट

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन रिकॉर्ड बना रहे हैं। राज्य की हालत चिंताजनक हो रही है जिसके बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल कॉन्फ़्रेंस के ज़रिए राजधानी के कोविड हालातों के बारे में जानकारी दी।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में पॉज़िटिविटी रेट 30 फ़ीसद तक पहुँच चुका है जिसके कारण संक्रमण के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं और वे अपनी जान भी गँवा रहे हैं।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों की स्थिति पर जानकारी देते हुए कहा कि बेड तेज़ी से भरते जा रहे हैं और ICU बेड्स 100 से भी कम बचे हैं।
साथ ही उन्होंने बताया कि ‘दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है कल रात एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बताया उनके यहां काफी कमी हो गई थी। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं उनसे मदद मिल भी रही है जो मदद उनसे मिली है उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।
Credit- Business standard
केजरीवाल के मुताबिक़, ‘डॉ हर्षवर्धन से कल शाम को बात हुई थी उनको भी हमने बताया कि बेड की ज़रूरत है अमित शाह जी से भी बात हुई थी तो उनको भी बताया कि बेड की जरूरत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार के कुल मिलाकर 10000 बेड हैं जिसमें से अभी करीब 1800 बेड्स ही कोरोना के लिए रिजर्व हुए हैं हमारा निवेदन है कम बसे कम 7000 बेड्स कोरोना के लिए रिज़र्व करेंगे।’
इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस में केजरीवाल ने ये भी बताया उनकी आगे की रणनीति क्या रहेगी।
उन्होंने कहा ‘अगले दो-तीन दिन में 6000 ऑक्सीजन बेड हम तैयार कर लेंगे, साथ ही कई सारे अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी इंतज़ाम कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू का लोग पालन कर रहे हैं और धार्मिक संस्थाएं डॉक्टर, एनजीओ भी मदद कर रहे हैं।’
Translate »