Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

केजरीवाल के घर कथित तौर पर तोड़फोड़ करने के मामले में आठ लोग गिरफ्तार

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर कथित तौर पर तोड़फोड़ करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, आठ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि पुलिस टीमों को और गिरफ्तारियां करने के लिए भेजा गया है।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने ‘बीजेपी के गुंडों’ को रोकने के लिए इंतजाम नहीं किए और उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर आसानी से जाने दिया।

दरसल, केजरीवाल ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर टिप्पणी की थी। जिसको बीजेपी यूथ विंग के सदस्यों ने बुधवार को केजरीवाल के खिलाफ उनके आवास के बाहर कथित रूप से तोड़फोड़ की। पुलिस ने बुधवार को घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा था, ‘हमने आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 332 और सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की रोकथाम अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।’

दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका

आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि कल दिल्ली पुलिस ने ‘बीजेपी के गुंडों’ को रोकने के लिए इंतजाम नहीं किए और उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर आसानी से जाने दिया। याचिका में सौरभ भारद्वाज ने कल के प्रदर्शन को अरविंद केजरीवाल के ऊपर हमला बताया है और लिखा है कि कल केजरीवाल के घर के बाहर अटैक किया गया। साथ ही आर्टिकल 226 के तहत दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। इसके अलावा याचिका में उन्होंने एक स्वतंत्र एसआईटी बनाने की मांग की है जो कल हुए पूरे मामले की जांच करेगी।

About Post Author