October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने से पहले, दिल्ली में लगे स्वागत के पोस्टर

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार का स्वागत करने वाले पोस्टर नई दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर उनके पार्टी में शामिल होने से पहले लग गए हैं।

 

 

कुमार के साथ गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। मेवाणी ने शनिवार को बताया था कि उनके नई दिल्ली में राहुल गांधी और गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है।

34 वर्षीय कन्हैया, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष हैं, जिन्होंने मोदी सरकार के ख़िलाफ़ भाषणों से देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, और फिर सीपीआई उम्मीदवार के रूप में चुनावी राजनीति में हाथ भी आज़माया, जिसमें वे असफल रहे।

एक संक्षिप्त बयान में, मेवाणी, जिन्होंने 2017 में उत्तरी गुजरात की आरक्षित वडगाम विधानसभा सीट से कांग्रेस के समर्थन से जीत हासिल की थी, ने कहा: “28 सितंबर को, मैं कन्हैया कुमार के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होऊंगा। तब तक मेरे पास कहने के लिए और कुछ नहीं है।” उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि कन्हैया कुमार भाकपा में असंतुष्ट थे। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में राहुल गांधी से भी मुलाक़ात की थी।

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि कम से कम प्रकाशिकी के लिहाज़ से, पार्टी का मानना ​​​​है कि कन्हैया कुमार और मेवाणी के प्रवेश से उन्हें बढ़ावा मिलेगा।

Translate »