October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

भारत बंद के चलते डीएनडी बॉर्डर समेत दिल्ली जाने वाले हर एक मार्ग पर भीषण जाम

तीन कृषि कानून को लेकर किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। जिसके बाद दिल्ली जाने वाले हर एक मार्ग को किसानों ने बंद कर दिया है। जिसके कारण नोएडा, फरीदाबाद, हरियाणा, गाजियाबाद और गुडगांव आदि शहरों से दिल्ली जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

Twitter

 

हर एक दिल्ली बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। नोएडा डीएनडी बॉर्डर पर हजारों वाहन जाम में फंसे हुए हैं। दरअसल, यह प्रदर्शन 3 कृषि कानून को लेकर है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 10 महीना पहले तीन कृषि कानून लागू किया था। किसानों का कहना है कि यह तीनों कानून किसान विरोधी कानून है। जिसको लेकर लगातार वापस लेने की मांग की जा रही है। लेकिन मोदी सरकार ने अभी तक किसानों के इन तीनों कानून को वापस नहीं लिया है। जिसके चलते पूरे देश के किसानों में मोदी सरकार के खिलाफ भारी रोष है।

इसको लेकर ही किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। देशभर के करीब 40 किसान संगठन दिल्ली एनसीआर में मौजूद हैं और दिल्ली में जाने वाले हर एक मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके कारण गाजियाबाद से दिल्ली, गुड़गांव से दिल्ली, नोएडा से दिल्ली फरीदाबाद से दिल्ली और अन्य जिलों से भी दिल्ली जाने वाले मार्ग प्रभावित हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

वाहनों की जांच की जा रही है। वहीं दूसरी ओर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से बातचीत करने की अपील की है। लेकिन इस पर किसानों का कोई भी जवाब सामने नहीं आया है।

Translate »