April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

टला बड़ा हादसा : दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोकी गई

शनिवार की सुबह दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना प्राप्त होने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम को रेलवे विभाग अलर्ट हो गया। शताब्दी एक्सप्रेस को तुरंत गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोका गया और आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है।
मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से लखनऊ के लिए शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रवाना हुई। गाजियाबाद पहुंचते हुए करीब 6:41 पर दिल्ली लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल वैन में आग लग गई। रेल के डिब्बे से धुआं निकलते देखते हुए रेल में बैठे कर्मचारियों ने तुरंत गाजियाबाद रेलवे स्टेशन 3 और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद आग लगे हुए कोच को ट्रेन से अलग किया गया और आग पर काबू पाया गया। जिसके बाद करीब 8:20 पर बैन को लखनऊ के लिए रवाना किया गया।
इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए फायर अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि, आग लगने की सूचना उनको करीब शनिवार की सुबह 7:00 बजे मिली थी। सूचना मिलने के बाद गाजियाबाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में लगी आग को बुझाया। एक्सप्रेस के डिब्बे में रखा हुआ जरनेटर और बाकी सामान जल गया है। बताया जा रहा है कि जनरेटर की वजह से आग लगी है। हालांकि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है।
Translate »