Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दिल्ली नगर निगम चुनाव आई सामने,16346 सफाई कर्मियों को दिल्ली नगर निगम करेगा नियमित-बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का दावा

by Sachin Singh Rathore
0 comment

जल्द ही दिल्ली नगर निगम का चुनाव होने वाला है और इसके मद्देनजर पार्टियां दांवपेच खेलने और अपने अपने प्रचार में लग गई है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इस बात का एलान करते वक्त दिल्ली सरकार पर निशाना साधा और फंड न देने का आरोप लगाया। उन्होंने सफाई कर्मियों की तारीफ की और तीनों निगमों को इस फैसले के लिए बधाई दी।

आदेश गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर बताया कि भाजपा शासित नगर निगम अपने सफाईकर्मियों को बड़ी सौगात देने जा रही है। भाजपा शासित तीनों निगमों ने यह फैसला किया है कि वह आने वाले समय में 16346 सफाईकर्मियों को नियमित करेंगी और एक कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें नियुक्ति पत्र देने का भी काम किया जाएगा। आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली को साफ रखने में सबसे बड़ा योगदान सफाईकर्मियों का होता है और भाजपा हमेशा से ही सफाईकर्मियों के स्वास्थ एवं उनकी जीवनशैली का विशेष ध्यान रखती है। यही कारण है कि एमसीडी हमारे मेहनती निगमकर्मियों का जीवन सुगम बनाने के लिए कटिबद्ध है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तीनों निगमों को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने निगम को फंड नहीं दिया तो उस समय भी सफाईकर्मियों की चिंता की गई और आज यह बेहद खुशी की बात है कि तीनों निगमों ने सफाईकर्मियों को नियमित करने का काम शुरू भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा 975 सफाईकर्मियों को नियमित किया जा चुका है, जबकि 6646 सफाईकर्मियों को नियमित किया जाना है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा 400 सफाईकर्मी नियमित हो चुके हैं, जबकि 1489 सफाईकर्मियों को नियमित किया जाना बाकी है।

इसके अलावा पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा 5136 सफाईकर्मियों को नियमित किया गया, जबकि 1700 सफाईकर्मी नियमित किए जाने बाकी हैं। आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की गलियां और सड़कें अगर साफ हैं, तो वह इन सफाई कर्मियों की मदद से ही संभव हो पाया है। दिल्ली में प्रतिदिन 10,000 मीट्रिक टन कचड़ा साफ किया जाता है। इस फैसले के बाद सफाईकर्मी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

About Post Author