December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

विराट कोहली की 9 महीने की बेटी के लिए बलात्कार की धमकी के ख़िलाफ़, DCW ने जारी किया पुलिस साइबर क्राइम को नोटिस कही ये अहम बात

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने मंगलवार, 2 नवंबर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की नौ महीने की बेटी को ऑनलाइन रेप की धमकी आने पर दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी किया।

 

 

 

आयोग ने वामिका कोहली को बलात्कार की धमकी पर मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लिया है। डीसीडब्ल्यू ने साइबर अपराध को प्राथमिकी दर्ज करने, कथित अपराधी को ट्रैक करने और गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

डीसीडब्ल्यू चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह हमारी टीम के साथ खड़े होने का समय है, उनके ख़िलाफ़ नहीं। भले ही भारत पाकिस्तान से हार गया हो, खिलाड़ी और उनके परिवार नफ़रत के अधिकारी नहीं हैं। विराट कोहली की नौ महीने की बच्ची को देखकर मुझे गहरा दुख हो रहा है जिसे ऑनलाइन रेप की धमकियां मिल रही हैं।”

 

9 महीने की बच्ची को रेप की धमकी!

अब डिलीट किए गए अकाउंट @Criccrazyygirl द्वारा किए गए बर्बर ट्वीट में रेप की धमकी देते हुए बच्ची की फोटो सार्वजनिक करने की मांग की गई है।

1 नवंबर को इस ट्विटर हैंडल को हटा दिया गया है, हालांकि धमकी का ट्वीट करने वाले इस व्यक्ति की पहचान करने में अभी तक पुलिस विफल ही रही है।

 

Virat Kohli/IG

 

यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब कप्तान कोहली को अपने मुस्लिम साथी मोहम्मद शमी के समर्थन में बोलने के लिए ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ चल रहे पुरुष टी-20 विश्व कप में 10 विकेट से हार का सामना करने के बाद ऑनलाइन हमला किया गया था।

 

मानवीय संवेदना की तिलांजलि है ऐसी मानसिकता

ऐसी धमकियां सदियों से चली आ रही इंसानी सभ्यता और उसके “विकास” पर सवालिया निशान खड़ा करती हैं। एक ऐसे दौर में जब सब ओर नफ़रत और बंटवारे का भाव मुखर हो रहा है, हम जनता के बतौर अपनी ज़िम्मेदारी निभाने को बाध्य होने चाहिए। किसी भी विचारधारा में अगर ऐसी सोच को जगह है तो हम पतन की ओर हैं।

Translate »