पाकिस्तान के बाल अधिकार निकाय ने सीमा हैदर के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की

by Priya Pandey
0 comment

पाकिस्तान के बाल अधिकार निकाय ने सीमा हैदर के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की है। इसको लेकर निकाय ने देश के विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है। सीमा अपने प्रेमी सचिन मीणा से शादी करने के लिए चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी। मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई। एआरवाई न्यूज की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग (एनसीआरसी) ने सीमा हैदर के बच्चों की सुरक्षित वापसी की मांग की है। सीमा (27 वर्षीय) का पति गुलाम हैदर अभी पाकिस्तान में है।सीमा ने सचिन से शादी करने के लिए चार बच्चों के साथ भारत में प्रवेश किया था। उनकी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म पबजी मोबाइल के जरिए दोस्ती हुई थी।

बता दें की पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की दोस्ती ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा से पबजी (PUBG) खेलते-खेलते हुई थी। इसके बाद वह सचिन से शादी करने की ख्वाहिश में अपने चार बच्चों की साथ भारत आ गई थी। 27 वर्षीय सीमा हैदर पिछले साल मई में नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारतीय में दाखिल हुई थी और ग्रेटर नोएडा में सचिन मीणा के साथ रहने लगी थी।

मामले की जानकारी होने पर सीमा हैदर को बिना वीजा भारत में प्रवेश करने के मामले में 4 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया गया था। वहीं अवैध अप्रवासियों को शरण देने के आरोप में सचिन को जेल भेज दिया गया था। हालांकि बाद में रिहा कर दिया गया था। इसके बाद से सचिन और सीमा एक साथ रह रहे हैं।

About Post Author