पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण ने आज से दिल्ली एनसीआर समेत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में डीजल जनरेटर पर पूरी तरीके से पाबंदी लगा दी है। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिजली नहीं होने पर भी जरनेटर नहीं चलाए जाएंगे। यह आदेश ग्रेटर नोएडा वेस्ट समेत पूरे दिल्ली एनसीआर में आज यानी 15 अक्टूबर से लागू हो गया है।

आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की काफी सोसायटी में  बिजली गुल रही है। डीजल जनरेटर चलाने पर पाबंदी लगाने के बाद भी एनपीसीएल ने आज आदेश के पहले दिन ही ग्रेटर नोएडा में बिजली की कटौती की है। जिसके कारण से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी ओं में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में सोसायटी के निवासियों ने नाराजगी जताई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि, प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण ने डीजल जनरेटर चलाने पर पाबंदी लगा दी है। इस आदेश के बावजूद भी एनपीसीएल ने करीब आधा घंटा बिजली की कटौती की है। एनपीसीएल द्वारा बिजली कटौती किए जाने पर भी जनरेटर चालू नहीं हुए हैं। जिसकी वजह से सोसाइटी के निवासियों को करीब आधा घंटा तक अंधेरे में है ना पड़ा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का इस बात पर एनपीसीएल के खिलाफ काफी रोष है।

बिजली कटौती होने के कारण ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में करीब आधा घंटा तक सभी कार्य ठप हो गया। सभी लिफ्ट बंद हो गई थी। लोगों के ऑनलाइन होने वाले सभी काम में भी काफी रुकावट आई है।