November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ताजमहल का ऑनलाइन टिकट लेने पर भी 100 तक की वसूली, पुलिस की नाक के नीचे चल रहा खेल

विश्व का सातवां अजूबा ताजमहल है। ताजमहल को देखने रोजाना हजारों लोग आगरा जाते है। लॉकडाउन के बाद से ताजमहल को देखने वाले लोगों को ऑनलाइन टिकट लेना पड़ता है। वैसे तो ऑनलाइन टिकट की कीमत 200 रुपए हैं। लेकिन ताजमहल देखने वाले पर्यटकों को 100 रुपए ज्यादा देने पड़ते हैं। यानी की एक टिकट में टिकट बेचने वाला पर्यटक से 100 रुपए की ठगी कर लेता है।

 

 

दरअसल, ताजमहल को देखने से पहले ऑनलाइन टिकट लेना पड़ता है। इसके लिए क्यूआर कोड से स्कैन करके पर्यटक के अकाउंट से सीधे पैसे कट जाते हैं और वह टिकट लेकर अंदर चला जाता है। लेकिन इस समय ताजमहल पर एक बड़ा खेल हो रहा है।

बताया जाता है कि ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर नेटवर्क की काफी दिक्कतें होती हैं। जिसके कारण लोग ताजमहल को देखने के लिए टिकट ठीक तरीके से बुक नहीं कर पाते हैं। क्यूआर कोड ठीक प्रकार से स्कैन नहीं हो पाता है। इसी एवज में वहां खड़े लोग 200 रुपए का टिकट पर्यटक को 300 रुपए में बेच रहे है।

बड़ी बात यह है कि यह सब खेल पुलिस की नाक के नीचे हो रहा है। जहां पर टिकट की बुकिंग होती है। वहां पर पुलिसकर्मी खड़े होते हैं। ऐसा तो नहीं हो सकता कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी से 100 रुपए लग रहा हो तो पुलिस को ना बताएं। इस बारे में आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि, उनको इस पूरे मामले की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है। संबंधित अधिकारी को इस मामले की जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

Translate »