April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

इस महाशिवरात्रि पर विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग को नहीं छू सकते श्रद्धालु, प्रशासन के फैसले से हुए लोग मायूस

महाशिवरात्रि के मौके पर भारत के सभी मंदिरों में भगवान भोलेनाथ की विशाल पूजा की जाती है। पूरे विश्व में द्वादश ज्योतिर्लिंग हैं। जिनमें से एक विश्वनाथ मंदिर भी है। इस बात विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रशासन और मंदिर संचालक ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के बाद भक्तों को मायूसी का सामना करना पड़ा है।
मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण विश्वनाथ मंदिर में इस बार आप शिवलिंग को नहीं छू सकते हो और ना ही गर्भ ग्रह में जा सकते हो। यह फैसला प्रशासन ने लिया है।
इस फैसले के बारे में प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में पूरे प्रोटोकॉल के साथ लोग महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान भोलेनाथ के दर्शन करेंगे। कुछ एलईडी मंदिर परिसर और मंदिर परिसर के बाहर लगाई जाएंगी। जिसमें महाशिवरात्रि के मौके पर लोग भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर सकेंगे।
इसके अलावा लोग गर्भ गृह के बाहर से ही विश्वनाथ मंदिर भगवान भोले का जलाभिषेक करेंगे। मंदिर में एंट्री के लिए 4 दरवाजे खोले जाएंगे। इसके अलावा विश्वनाथ मंदिर में आरती में शामिल होने के लिए टिकट की व्यवस्था की गई है। जितने टिकट हैं, उतने ही लोगों को आरती में शामिल होने की इजाजत मिलेगी।
Translate »