November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

दीपावली डे एक्ट: संयुक्त राष्ट्र में दीपावली को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता देने का दिया गया प्रस्ताव

न्यूयॉर्क से कांग्रेस सदस्य कैरोलिन बी मैलोनी ने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में दिवाली को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता देने और त्योहार के दिन अवकाश बनाने के लिए एक विधेयक पेश कर रही हैं।

 

 

अगर विधेयक को मंज़ूरी मिल जाती है, तो देश में संघीय संस्थानों में दिवाली पर छुट्टी दी जाएगी।

मैलोनी ने कहा कि भारतीय प्रवासी, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महत्वपूर्ण आबादी हैं और अपनी सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करने के लिए ये त्योहार मनाते हैं।

उन्होंने इस क़ानून को पेश करते हुए कहा, “कांग्रेस के भारतीय कॉकस के सदस्यों के साथ इस हफ़्ते दीपावली दिवस अधिनियम को पेश करने के लिए मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं, जो दिवाली पर संघीय अवकाश की शुरुआत करेगा।”

उनके साथ कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति और हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष, कांग्रेसी ग्रेगरी मीक्स भी शामिल हुए।

 

 

अपनी घोषणा से पहले, उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मैं अपना दीपावली दिवस अधिनियम पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हूं, जो दिवाली को संघीय अवकाश की शुरुआत करेगा। आइए साल के इस विशेष समय के दौरान अंधकार पर प्रकाश, बुराई पर अच्छाई की विजय और अज्ञान पर ज्ञान की खोज का जश्न मनाएं!!’

उन्होंने दुनियाभर में त्योहार मनाने वाले सभी लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देकर इसकी शुरुआत की।

मैलोनी ने कहा कि वह भारतीय अमेरिकी समुदाय में त्योहार के महत्व को समझती हैं, और यह त्योहार न केवल भारतीय प्रवासियों के लिए बल्कि अमेरिकियों के लिए भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ‘यह वास्तव में उचित है कि इस साल की दिवाली हमारे देश को कोविड -19 के अंधेरे से बाहर निकलने की निरंतर यात्रा और हमारे लोगों पर महामारी के भयानक प्रभावों का प्रतीक है।’

Translate »