November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए डीएम सुहास एलवाई का ऐलान, 21 नवंबर तक सभी शिक्षण संस्था बंद रहेंगी

 

इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। जनपद में अब 21 नवंबर 2021 तक कोई भी प्राइवेट या सरकारी स्कूल और कॉलेज नहीं खुलेंगे।

21 नवंबर तक अगर कोई भी प्राइवेट स्कूल या कॉलेज खुलते हैं या फिर सरकारी स्कूल खुलते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह फैसला सुहास एलवाई ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर किया है।

सुहास एलवाई ने गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान सुहास एलवाई ने फैसला लिया है कि, 21 नवंबर 2021 तक जनपद में कोई भी शिक्षण संस्था नहीं खुलेगी। इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कहीं पर भी कोई भी सरकारी या प्राइवेट दफ्तर है तो उसमें केवल 50 प्रतिशत कर्मचारी ही जाएंगे। बाकी के 50 प्रतिशत कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

इसके अलावा सुहास एलवाई ने फैसला लिया है कि, जनपद में कोई भी अगर ओवर लोडिंग वाहन चलता है तो उसकी जांच की जाए। जहां पर भी प्रदूषण फैलाया जा रहा है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अगर कोई भी वाहन आयु पूरा करके सड़क पर दौड़ रहा है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। अगर जरूरत पड़े तो पुलिस बल की भी मदद ली जाए। पिछले 5 सालों के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वृक्षारोपण की रिपोर्ट उनको पेश की जाए।

Translate »