April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

“हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम” में डीएम सुहास एलवाई ने सुनी 20 महिलाओं की समस्या, अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

बुधवार को गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने “हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम” के तहत 20 महिलाओं की समस्या सुनी है। इस दौरान जिलाधिकारी ने महिलाओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक भी किया है।
प्रदेश में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के उद्देश्य से चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार को ’’हक की बात जिलाधिकारी के साथ’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें डेडिकेटिड फोन काॅल के माध्यम से 12 बजे से 1ः30 बजे तक जिलाधिकारी सुहास एलवाई के द्वारा पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का ध्यानपूर्वक अनुश्रवण किया है।
डीएम सुहास एलवाई ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्पष्ट मंशा है कि महिलाओं और बच्चों के साथ हो रहे उत्पीड़न को कदापि बर्दाश्त नही किया जायेंगा। इसी क्रम में उनके द्वारा प्राप्त शिकायतों का समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक रूप से निस्तारण करते रिपोर्ट उपलब्ध करायें, ताकि पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सकें एवं दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जा सकें।
जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी ने जानकारी देते हुये बताया कि आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न, शिक्षा विभाग, श्रम विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना, आरडब्ल्यूए आदि से सम्बन्धित कुल 20 प्रकरण प्राप्त हुये, जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक रूप से निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।
Translate »