November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने नोएडा में किया प्रदेश के पहले एयर पॉल्यूशन कंट्रोल टावर का उद्घाटन

बुधवार को नोएडा में उत्तर प्रदेश का पहला एयर पॉल्यूशन कंट्रोल टावर का उद्घाटन किया गया है। यह सिर्फ नोएडा और ग्रेटर नोएडा ही नहीं बल्कि आस-पास के कई इलाकों को फायदा देगा। इस टावर का उद्घाटन भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने किया है। इस दौरान महेंद्र नाथ पांडे  दिल्ली सरकार और अरविन्द केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा है।

महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ कह दिया है कि दिल्ली सरकार विज्ञापन पर ज्यादा खर्चा करती है और प्रदूषण नियंत्रण पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है।” इस पर महेंद्र नाथ पांडे ने अरविंद केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा, “दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल अपनी जुबान के प्रदूषण को रोकथाम करके क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करें और अपनी जनता के लिए काम करें।

महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, “देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है जो काफी चिंता का विषय है। यह भारत की छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खराब कर रहा है। अगर दिल्ली सरकार जरूरी कदम उठाएगी तो भारत सरकार भी दिल्ली सरकार क मदद करेगी। अरविन्द केजरीवाल को इस विषय पर विचार करने चाहिए।”

महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, यह  एयर पॉल्यूशन कंट्रोल टावर लगभग 2-3 किलोमीटर के दायरे की गंदी हवा अपनी ओर खींचेगा और उसको शुद्धीकरण करके छोड़ देगा। यह हमारे भारी उद्योग विभाग के द्वारा सर्च करके लगाया गया है। नोएडा प्राधिकरण ने इस पर महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह टावर नोएडा और ग्रेटर नोएडा की जनता के लिए काफी लाभदायक है। यह भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत योजना को भी बढ़ावा देगा। हम इस पर आगे भी कार्य करेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि यह कम लागत पर बनाया गया है। इसका डिजाइन भी हमने खुद किया है।”

Translate »