October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

खुफिया एजेंसी डीआरडीओ ने नोएडा की पॉश सोसाइटी में मारा छापा, तीन विदेशी नागरिकों के कब्जे से 11 किलो हेरोइन बरामद

नोएडा में नशे का धंधा करने वाले लोगों का व्यापार जितनी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। उससे कई गुना तेजी के साथ पुलिस कार्यवाही कर रही है। खुफिया एजेंसी डीआरडीओ की लखनऊ यूनिट ने नोएडा से हेरोइन की बड़ी खेप को बरामद किया है। जिसमें तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

डीआरडीओ और नोएडा पुलिस की टीम में शहर के जेपी कॉसमॉस सोसायटी में स्थित एक फ्लैट पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कस्टम विभाग की टीम ने अफगान के रहने वाले दो नागरिकों और उज्ज्बेकिस्तान की रहने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन, कोकीन और नशीला पदार्थ बरामद किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके कब्जे से 10.20 किलो कोकीन, 11 किलो हेरोइन और 38 किलो अन्य नशीली दवाएं और मादक पदार्थ बरामद किया है। यह काफी समय से नोएडा और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तस्करी करते थे। पुलिस इनके साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।

जांच में पता चला है कि, इनके साथ और भी काफी लोग शामिल है। सभी पकड़े गए लोग विदेशी है। जिसमें एक महिला भी शामिल है। खुफिया विभाग को आशंका है कि, इन लोगों के साथ कोई नामी व्यक्ति भी शामिल है। फिलहाल सबसे पहले यह जांच की जा रही है कि, इनके पास इतनी भारी मात्रा में नशीला पर्दाथ कहां से आया, यह लोग कैसे सप्लाई करते थे, किस तरीके से सप्लाई करते थे और किन लोगों को सप्लाई करते थे।

Translate »