December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा: डेंगू मारीज़ों के इलाज व बचाव की मुहिम और होगी तेज़ – नरेंद्र भूषण

ग्रेटर नोएडा: डेंगू मरीजों के इलाज व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की मुहिम और तेज होगी। जिला गौतमबुद्ध नगर के नोडल अफसर नरेंद्र भूषण ने सोमवार को सभी सरकारी महकमों की समीक्षा की। सीईओ ने सभी सभी विकास कार्यों को दिसंबर तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए। बारिश से फसलों को नुकसान की भरपाई करने के लिए जिले के किसानों का रजिस्ट्रेशन शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

 

 

नोडल अफसर नरेंद्र भूषण ने डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को दो निर्देश दिए। पहला, कोई संक्रमित या संभावित डेंगू मरीज इलाज से वंचित न रहे। जैसे से मरीज के बारे में जानकारी मिले उसके इलाज की तत्काल इंतजाम किए जाएं। दूसरा, डेंगू के प्रति जागरुकता लोगों को और जागरूक करने की जरूरत है। इसलिए जागरुकता अभियान को और तेज किया जाए।

नोडल अफसर ने डेंगू संक्रमितों के इलाज के इंतजामों का भी जायजा लिया और फॉगिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव और तेज करने के निर्देश दिए। नरेंद्र भूषण ने जिले में चल रहे सभी विकास कार्यों को पूरा करने की समयसीमा तय करके दिसंबर तक हर हाल में पूरा कर लें।

सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की नियमित समीक्षा करें। उन कार्यों को समय से पूरा कराएं। नोडल अफसर ने सभी विभागों की लंबित जन शिकायतों की समीक्षा की और उन शिकायतों को शीघ्र हल कराने के निर्देश दिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की गंगाजल परियोजना की समीक्षा करते हुए शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। नोडल अफसर ने कहा कि जिले के जिन किसानों की फसलों का बारिश से नुकसान हुआ है, उनको मुआवजा देने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को शीघ्र पूरा कराया जाए। समीक्षा बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के अधिकारी, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग आदि के अधिकारी भी शामिल रहे।

Translate »