नोएडा में भीषण गर्मी के कारण अगले आदेश तक स्कूलों की छुट्टी, आदेश जारी

by Priya Pandey
0 comment

गर्मी और भीषण लू को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में भी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। नोएडा में स्कूल अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे। यह सभी बोर्ड के स्कूलों पर आदेश लागू रहेगा। गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से आदेश का पालन सुनिश्चित करने को कहा है।

गौतम बुद्ध नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि भीषण गर्मी और लू के कारण जिला प्रशासन ने 20 मई से जिले के सभी विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि नर्सरी कक्षा से आठवीं कक्षा तक स्कूल इस दौरान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में इस आदेश को सभी स्कूलों में सख्ती से लागू किया जाएगा।

बता दें कि गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बीते रविवार को ही 20 मई से 25 मई तक प्री-नर्सरी से आठवीं कक्षा तक की कक्षाओं को बंद करने का निर्देश दिया था। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह आदेश सभी स्कूलों पर लागू है। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को 25 मई तक के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने गर्मी के बढ़ते तापमान को देखते हुए आदेश जारी करते हुए बताया कि हीट वेव का प्रकोप है। ऐसे में बच्चों के साथ समस्या आ सकती है। इस कारण सभी विद्यालयों को 20 मई से 25 मई 2024 तक बंद करने के लिए आदेशित किया जाता है, जिसका सभी स्कूल प्रबंधन पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

About Post Author