September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘बीजेपी के राज में दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती की शक्तियां घाटी हैं’ – राहुल गांधी

शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू में कहा कि बीजेपी के कारण ‘दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती की शक्तियां घटी हैं।’

 

 

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था, टूरिज़्म और व्यापार को नुक़सान हुआ है।

कांग्रेस नेता ने सत्ताधारी पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा, “हिन्दुस्तान में नोटबंदी और GST से माँ लक्ष्मी जी की शक्ति घटी है या बढ़ी है? किसानों के बनाए गए तीन काले क़ानूनों से दुर्गा माँ की शक्ति घटी है या बढ़ी है?”

उन्होंने आगे कहा, “जब हिन्दुस्तान के हर संस्थान में, कॉलेज और स्कूल में आरएसएस का व्यक्ति बिठाया जाता है तो सरस्वती माँ की शक्ति घटती है या बढ़ती है? जवाब है- घटती है।”

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में ये सभी शक्तियां बढ़ी थीं।
उन्होंने कहा, “दूसरी तरफ़, जब कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा लागू किया, जब कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान को 9 फ़ीसद जीडीपी ग्रोथ दी तो माँ लक्ष्मी, माँ दुर्गा और माँ सरस्वती की शक्ति घटी है या बढ़ी है? जवाब है – बढ़ी हैं।”

राहुल गांधी ने आगे जोड़ा, “जो अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो इन शक्तियों का अपमान करते हैं। “आपके साथ क्या किया, आपके बीच जो भाईचारा था, प्यार था उस पर आक्रमण किया, आपको कमज़ोर किया और फिर आपका स्टेटहुड ले लिया। जब आपका स्टेटहुड गया तो लक्ष्मी, सरस्वती और दुर्गा की शक्ति बढ़ी या घटी।”

“आपको ये सवाल बीजेपी से पूछने चाहिए कि आप दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती की शक्तियों को नष्ट क्यों कर रहे हैं।”

राहुल गांधी ने अलग-अलग धर्मों के चिन्ह की तुलना करते हुए उसे कांग्रेस पार्टी से जोड़ा और कहा कि हाथ का अर्थ आशीर्वाद नहीं होता, बल्कि “इसका मतलब होता है डरो मत, सच बोलने से डरो मत और इसीलिए कांग्रेस पार्टी बची है।”
उन्होंने कहा कि “बीजेपी सच्चाई से डरती है, बीजेपी डर है।”

You may have missed

Translate »