September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आज से 40 हजार उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन कटेंगे, बकाया है 200 करोड़ रुपए 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब विद्युत विभाग सख्त हो गया है। जिन लोगों ने बिजली का बकाया जमा नहीं किया है। उन लोगों के बिजली कनेक्शन सोमवार यानी आज से कटने शुरू हो जाएंगे।

जिले में इस समय 40 हजार बकायेदारों के बिजली कनेक्शन कटने की कार्रवाई होगी। इन उपभोक्ताओं को पहले बिजली विभाग ने नोटिस जारी किया था। लेकिन उसके बाद भी इन लोगों ने बिजली का बिल जमा नहीं किया।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 40,000 बिजली बकायेदारों के कनेक्शन कटेंगे। बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले में 40,000 बकायेदारों पर 200 करोड़ से अधिक का बिल है। जिले में इस समय 3साढ़े तीन लाख उपभोक्ता हैं। जिसमें सबसे ज्यादा घरेलू कनेक्शन है। पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली से आज के समय में नोएडा और ग्रेटर नोएडा से ही प्राप्त होता है।

गौतम बुद्ध नगर से बिजली विभाग को हर महीना 300 से 400 करोड रुपए का राज्य सरकार को प्राप्त होता है। कोरोना काल के दौरान जिले में लोगों ने बिल का भुगतान नहीं किया। जब इस बात की जानकारी राज्य सरकार को दी गई तो सरकार के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए और देश में आर्थिक मंदी को देखते हुए बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए मना कर दिया। लेकिन अब सब कुछ ठीक होने के बावजूद भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 40000 लोग बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे हैं। अब इन लोगों का बिजली कनेक्शन काटा जायेगा। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि, अगर बिजली कनेक्शन काटने से पहले उपभोक्ता ने बिल जमा कर दिया तो उसका बिजली कनेक्शन नहीं कटेगा।

Translate »