May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी, 50 हजार करोड़ रुपये का होगा निवेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने बजट 2021 विधानसभा में पेश कर दिया है। इस बजट में योगी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को फायदा दिया है। वही गौतम बुद्ध नगर की जनता को भी इस बजट में बड़ा तोहफा दिया गया है। जिसमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों युवाओं को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा।

बजट पेश करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि, जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के पास इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसाई जायेगी। जिसमें करीब 50 हजार करोड़ रूपये का निवेश होगा। इस इलेक्ट्रॉनिक सिटी को बसने के बाद देश विदेश की काफी इंटरनेशनल कंपनी यमुना सिटी में अपना प्लांट लगायेंगी। सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, यह इलेक्ट्रॉनिक सिटी करीब 250 एकड़ जमीन पर बसाई जायेंगी।

इसके अलावा बजट में जेवर एयरपोर्ट का भी इसके अलावा बजट में जेवर एयरपोर्ट का भी जिक्र किया गया है। योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट के लिए 2000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है। जेवर में बनने वाला नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पूरे विश्व मे गौतम बुद्ध नगर की पहचान बनायेगा। आपको बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट का आकार 05 लाख 50 हजार 270 करोड़ 78 लाख रुपये है।

Translate »