Delhi MCD Election Result: MCD चुनाव में AAP बहुमत के आंकड़े से कुछ ही कदम दूर, भगवंत मान ने विपक्षों पर साधा निशाना

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों की मतगणना के ताजा रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बढ़त बनाती नजर आ रही है. दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था. ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एमसीडी चुनाव में अपनी पार्टी की जीत का भरोसा जताया. उन्होंने कहा, ‘हम 180 से अधिक सीटों पर विजयी होंगे. हमने अपने कार्यालय को सजा लिया है, हम जीत का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं. भाजपा चुनाव प्रचार के दौरान एमसीडी में अपने 15 साल के कार्यकाल में कोई भी उपलब्धि नहीं गिना पाई है.’दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतगणना जारी है. अब तक आए परिणाम में AAP ने 121 सीटों पर जीत दर्ज की है. 96 सीटों पर भाजपा जीती है. कांग्रेस ने सिर्फ 7 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, 2 सीट निर्दलीय के खाते में गया है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की विधानसभा पटपड़गंज में 4 वार्ड आते हैं, जिनमें से पटपड़गंज से बीजेपी की रेनू चौधरी जीतीं, विनोद नगर से बीजेपी के राजेंद्र सिंह नेगी जीते, पांडव नगर से बीजेपी के यशपाल सिंह जीते, मंडावली से बीजेपी के शशि चांदना जीते, पहाड़गंज से भाजपा उम्मीदवार मनीष चड्ढा ने जीत दर्ज की है. केजरीवाल सरकार के मंत्री गोपाल राय के विधानसभा क्षेत्र के चार वार्डों में से दो पर भाजपा और एक पर कांग्रेस सिर्फ एक सीट आप को जीत मिली है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल ने पहले दिल्ली से कांग्रेस की सत्ता उखाड़ी, अब BJP की सत्ता उखाड़ी है। बीजेपी ने 7 मुख्यमंत्री एमसीडी चुनाव में उतारे थे लेकिन लोग नफ़रत की राजनीति नहीं चाहते है। लोग स्कूल, अस्पताल, बिजली और सफाई की राजनीति चाहते हैं। अब दिल्ली के कूड़े के पहाड़ साफ होंगे।

About Post Author