Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी, कांग्रेस बोली- हमें चुप नहीं करा सकते

by Priya Pandey
0 comment

नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने कार्रवाई की है। ईडी की टीम नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापेमारी कर रही है। बता दें की ईडी की टीम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है।

समाचार एजेंसी ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर के साथ ही 12 ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके अलावा ईडी इस मामले को लेकर मुंबई में भी छापेमारी कर रही है।

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला

उधर, ईडी की छापेमारी के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा है। जयराम ने कहा कि भारत के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के खिलाफ जारी प्रहार के तहत बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस में छापेमारी हुई है। मोदी सरकार के विरुद्ध उठने वाली हर आवाज के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति की हम कड़ी भर्त्सना करते हैं। आप हमें चुप नहीं करा सकते!

सोनिया गांधी से तीन दिन तक पूछताछ

ईडी ने हाल ही में सोनिया गांधी से तीन दिन तक पूछताछ की थी। तीन दिन की पूछताछ में ईडी ने सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए थे। पूछताछ के दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। सोनिया गांधी से पूछताछ का सिलसिला 18 जुलाई को शुरू हुआ था। उस दिन उनसे करीब दो घंटे पूछताछ की गई थी। तब उनसे 27-28 सवाल पूछे गए थे। ये सवाल एजेएल के माली हालत खराब होने, कांग्रेस की ओर से 90 करोड़ रुपये के लेन-देन के फैसले से जुड़े थे।

26 जुलाई को सोनिया गांधी से करीब 6 घंटे तक पूछताछ चली थी। तब सोनिया ने ज्यादातर सवालों का जवाब ‘नहीं मालूम’ में ही दिया था। सोनिया ने इस दौरान सवालों से बचने की कोशिश की थी। 6 घंटे की पूछताछ में उनसे लगभग 50 सवाल पूछे गए। सोनिया के अलावा ईडी ने उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक विभिन्‍न सत्रों में लगभग 50 घंटे से ज्‍यादा समय तक पूछताछ की थी।

About Post Author