September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ENG vs IND : 19वें शतक के करीब पुजारा, भारत अभी भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले (लीड्स) में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाकर 215 रन बना लिए हैं।

कप्तान विराट कोहली 45 रन और चेतेश्वर पुजारा 91 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 99 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। बता दें पहली पारी के आधार पर भारत अभी भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे है।

पुजारा ने दिया वान को मुंहतोड़ जवाब

चेतेश्वर पुजारा फॉर्म में वापस लौट चुके हैं  वे 19वें शतक से बस 9 रन दूर हैं। अगर ऐसा हुआ तो पुजारा करीब 31 महीने बाद सेंचुरी लगाएंगे। पिछला शतक उन्होंने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में लगाया था। वहीं, पुजारा ने अपनी इस पारी से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। दरअसल, लीड्स टेस्ट की पहली पारी में पुजारा 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। तब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पुजारा के खिलाफ कड़ी टिप्पणी की थी। माइकल वॉन ने कहा. ‘ऐसा लगता है कि पुजारा अपना दिमाग खो चुके हैं और अपनी तकनीक भी भूल गए हैं। वो केवल क्रीज पर खड़े होने के लिए खेलते हैं।

जिस अंपायर ने उन्हें जीवनदान दिया, उसी ने भेजा पवेलियन

जिस फील्ड अंपायर (रिचर्ड इलिंगवर्थ) ने उन्हें जीवनदान दिया था, बाद में उसी के निर्णय ने रोहित को पवेलियन भेजा। भारत की पारी के 48वें ओवर में ओली रॉबिन्सन की बॉल रोहित के पैर पर लगी। रिचर्ड ने उन्हें आउट दिया। इसके बाद रोहित ने रिव्यू लिया। बॉल लेग स्टंप को छूकर निकल रही थी और अंपायर्स कॉल हुआ। रोहित इसी का शिकार हो गए। अगर अंपायर नॉटआउट देता तो रोहित क्रीज पर बने रहते। रोहित ने टेस्ट करियर की 14वीं फिफ्टी लगाते हुए 59 रन बनाकर आउट हुए। यह इस सीरीज की उनकी दूसरी फिफ्टी रही। रोहित ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप निभाई।

इंग्लैंड की टीम 432 रन पर ऑलआउट

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई।भारतीय टीम ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। इस लिहाज से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त मिली है। मौजूदा स्थिति में टीम इंडिया के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। अगर इस पोजिशन से भारतीय टीम मैच जीतना है तो उसे ऐसे कारनामे को अंजाम देना होगा जो टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है।

You may have missed

Translate »