September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

इंग्लैंड की भारत पर 345 रन की बढ़त, जो रुट ने जमाया शानदार शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। जो रूट के 121 रनों की मदद से इंग्लैंड ने 8 विकेट खोकर 423 रन बना लिए हैं।

बता दें टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर ऑलआउट हो गई थी। ऐसे में इंग्लैंड के पास 345 रनों की लीड हो गई है। भारत की ओर से शमी ने 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को 1 विकेट मिला।

इंग्लैंड के टॉप आर्डर ने किया शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स 153 बॉल पर 61 रन बनाकर आउट हुए। आउट होने से पहले बर्न्स ने टेस्ट करियर की 10वीं फिफ्टी लगाई। उन्हें मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं हसीब हमीद 68 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रविन्द्र जडेजा ने आउट किया। जडेजा का यह इस सीरीज का पहला विकेट रहा। मलान टी-टाइम से पहले आखिरी ओवर में अपना विकेट गंवाया। वे 70 रन बनाकर आउट हुए। यह उनकी 7वीं फिफ्टी रही।

इंग्लिश प्लेयर्स काली पट्टी के साथ मैदान पर उतरे

इंग्लैंड के बैट्समैन शुक्रवार को काली पट्टी पहनकर मैदान पर उतरे। उन्होंने यह पट्टी पूर्व इंग्लिश कप्तान टेड डेक्सटर की याद में पहनी थी। उनका गुरुवार को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। टेड को इग्लैंड के बेस्ट क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। 1986 में टेस्ट प्लेयर्स के रैंकिंग सिस्टम में मदद की थी। इसी रैंकिंग को बाद में ICC ने अपनाया और आज बैट्समैन, बॉलर्स और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग इसी आधार पर की जाती है।

टीमें इस प्रकार हैं –

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, डेविड मलान, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, क्रेग ओवरटन, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Translate »