भारत में ही खेला जाएगा पूरा IPL, बीसीसीआई ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी

by Priya Pandey
0 comment

आईपीएल 2024 का पूरा आयोजन भारत में ही होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि आईपीएल 2024 का दूसरा फेज यूएई में खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक इंटरव्यू में कहा कि आईपीएल को शिफ्ट नहीं किया जाएगा।बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह पुष्टि की आईपीएल 2024 को विदेश में नहीं शिफ्ट किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, “नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।”

आईपीएल 22 मार्च को चेन्नई में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के साथ शुरू होगा. अब तक, पहले दो सप्ताह की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है।

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे और 1 जून को समाप्त होंगे। 4 जून को मतगणना की जाएगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बीसीसीआई आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर सकती है। फिलहाल, 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के पहले 21 खेलों की तारीखों की ही घोषणा की गई है। आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी।

About Post Author