Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

EURO CUP 2020: इटली ने किया जीत से आगाज़, तुर्की को 3-0 से हराया

by Sachin Singh Rathore
0 comment

इटली ने यूरो कप 2020 का आगाज जीत के साथ किया है। रोम के स्टेडियो ओलिंपिको ग्राउंड पर खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में उन्होंने तुर्की को 3-0 से हरा दिया।

टीम के लिए स्टार स्ट्राइकर सिरो इमोबिल और इन्सिग्ने ने 2 शानदार गोल दागे। वहीं, तुर्की के देमिराल ने एक आत्मघाती गोल किया। यह इटली की तुर्की पर पिछले 11 मैच में 8वीं जीत थी। जिसमें 3 मैच ड्रॉ रहे है।

पहले हाफ गया खाली

तुर्की के डिफेंडर्स को इटली को रोकने में काफी ताकत
लगानी पड़ी। हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 रहा था। पहले हाफ में इटली ने 14 शॉट्स लगाए, जिसमें 3 ऑन टारगेट रहा। हालांकि, तुर्की के गोलकीपर सकीर ने इन सभी को बचाव कर लिया। पहले हाफ में इटली की टीम के पास 68% और तुर्की के पास 32% बॉल पजेशन रहा।

इटली के काउंटर अटैक

दूसरे हाफ में इटली ने 10 शॉट लगाए और 5 ऑन टारगेट रहा। टीम का दबदबा इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि तुर्की की टीम 90 मिनट के खेल में सिर्फ 3 बार ही काउंटर अटैक कर सकी। खेल खत्म होने तक इटली के पास 64% और तुर्की के पास 36% बॉल पजेशन रहा। इटली ने 616 और तुर्की ने 360 पास कम्प्लीट किए। तुर्की के 2 खिलाड़ियों सोयूंकू को 88वें और दर्वीसोग्लू को 90वें मिनट में फाउल पर यलो कार्ड दिखाया गया।

कब कब हुए गोल

53वें मिनट में बेरार्दी के तुर्की के बॉक्स के अंदर राइट
फ्लैंक से लिया गया शॉट तुर्की के लिए आत्मघाती साबित
हुआ क्योंकि बॉल देमिराल के शरीर में लगकर गोल में चली गई।

66वें मिनट में स्पिनाजोला ने तुर्की के पेनल्टी एरिया से गोल पोस्ट पर शॉट लगाया। पर तुर्की के गोलकीपर सकीर ने सेव कर लिया। बॉल इमोबिल के पास गई और उन्होंने गोल दागकर बढ़त 2-0 कर दी।

79वें मिनट में इन्सिग्ने ने शानदार कर्व गोल दाग टीम को
3-0 की बढ़त दिलाई और जीत सुनश्चित की।

About Post Author